इंदौर बीजेपी कार्यालय में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान लगी आग

Jun 10, 2024 - 11:12
 0  1
इंदौर बीजेपी कार्यालय में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान लगी आग

इंदौर में एक ओर बीजेपी कार्यकर्ता शपथ ग्रहण समारोह का जश्न मनाने में व्यस्त थे और दूसरी ओर देखते ही देखते पार्टी ऑफिस की सबसे ऊपर वाली चौथी मंजिल पर पटाखे फोड़ने के बाद भयानक आग लग गई. यहां कुछ अटाला और सोफे के गद्दे सहित पुराना सामान रखा था. संभवत: इसी में आग लग गई होगी.

दरअसल, बीती शाम एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के अवसर पर बीजेपी के देपालपुर के विधायक मनोज पटेल और कार्यकर्ताओं द्वारा पटाखे फोड़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय की चौथी मंजिल पर आग लग गई.

दमकल विभाग ने आकर बुझाई आग

यह घटना जावरा कंपाउंड स्थित बीजेपी कार्यालय में रात करीब 9:15 बजे हुई, जब कार्यकर्ता शपथ ग्रहण समारोह का जश्न मना रहे थे और रॉकेट छोड़ रहे थे. लेकिन चौथी मंजिल पर इसी दौरान एक रॉकेट फटने से आग लग गई. पुलिस और दमकल विभाग ने तुरंत मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया. घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. इमारत की अन्य मंजिलों तक पहुंचने से पहले आग को जल्दी से बुझा दिया गया.

फायर ब्रिगेड टीम ने बताया कि जैसे ही खबर मिली दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. इनमें से दो गाड़ियों ने एक घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया. आग को पूरी तरह से बुझाने के लिए 30,000 लीटर से अधिक पानी का इस्तेमाल किया गया.

एहतियात के तौर पर दो फीडरों पर बिजली आपूर्ति बंद

भाजपा कार्यालय में आग लगने की घटना के कारण वेस्ट डिस्कॉम ने दो फीडरों पर बिजली आपूर्ति बंद कर दी. वेस्ट डिस्कॉम के अधिकारियों ने कहा कि चूंकि घटनास्थल जावरा कंपाउंड में इमारत के पास से गुजरने वाली 11 केवी बिजली लाइन के करीब था, इसलिए आग के कारण बिजली गुल होने से बचने के लिए एहतियात के तौर पर आपूर्ति बंद कर दी गई थी जिसे बाद में सुचारु किया गया. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow