जम्मू-कश्मीर: वैष्णो देवी और शिवखोड़ी धाम से लौट रहे तीर्थयात्रियों पर आतंकी हमला, 9 की मौत, 33 घायल

Jun 10, 2024 - 11:10
 0  2
जम्मू-कश्मीर: वैष्णो देवी और शिवखोड़ी धाम से लौट रहे तीर्थयात्रियों पर आतंकी हमला, 9 की मौत, 33 घायल

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में आतंकवादियों ने रविवार शाम तीर्थयात्रियों से भरी एक बस पर गोलीबारी कर दी, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने शिवखोड़ी मंदिर से कटरा जा रही बस पर तेरयाथ गांव के पास गोलीबारी की। बस खाई में गिर गई, जिससे कई यात्रियों की मौत हो गई और अन्य घायल हो गए।

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और आतंकवादियों की तलाश की जा रही है।

बस चालक को लगी गोली, अनियंत्रित होकर खाई में गिरी बस

जानकारी के अनुसार, बस में करीब 50 यात्री सवार थे। तेरयाथ गांव के पास आतंकवादियों ने बस पर अंधाधुंध गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। गोलीबारी में बस चालक को गोली लग गई, जिससे वह वाहन पर नियंत्रण खो बैठा और बस खाई में गिर गई। बस के खाई में गिरते ही चीख-पुकार मच गई। घायल यात्रियों ने बताया कि आतंकवादियों ने बस पर भी गोलियां बरसाईं, जब वह खाई में गिर गई थी।

स्थानीय लोगों ने की मदद, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और सेना पहुंच गई। स्थानीय लोगों ने भी घायलों की मदद की। घायलों को रियासी और कटरा के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने जताई संवेदना, दोषियों को कड़ी सजा देने की बात कही

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस आतंकी हमले की निंदा की है और पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।

जम्मू-कश्मीर में बढ़ रही हैं आतंकी घटनाएं

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ समय से आतंकी घटनाओं में वृद्धि देखी जा रही है। पिछले महीने ही पुलवामा में एक CRPF जवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यह आतंकी हमला पूरे देश को झकझोर कर रख देने वाला है। सरकार से अपेक्षा है कि वह इस घटना की कड़ी निंदा करे और दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाए।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow